देश

सीएचसी नानपारा जनपद बहराइच के डॉक्टर ड्यूटी के दौरान नदारद

Spread the love

रिपोर्ट मुस्तफा अली खान डिस्टिक हेड बहराइच

सरकार जिस तरह स्वस्थ संबंधी समस्याओं को लेकर सतर्क और जागरूक है वही नानपारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरकार की मंशा पर पलीता लगाते हुए लगाते नजर आ रहे है डॉक्टर्स और बाहर की दवा का पर्चा ।

आज सुबह भाजपा युवा मोर्चा के नगर उपाध्यक्ष सुनील शुक्ला ने शिवाला बाग़ निवासी बनवारी के भतीजे *गरीबे पुत्र राम मिलन को स्थानीय चिकित्सालय पथरी के दर्द का इलाज कराने सुबह 8 बजे के आस पास इमरजेंसी वार्ड में पहुंचा, जहां पर ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर आलम गैर मौजूद मिले, जानकारी करने पर पता चला कि डॉक्टर आलम की ड्यूटी सुबह 8:00 बजे से लगी है. मरीज को ज्यादा दर्द होने पर चिकित्सालय की फिजिशियन डॉक्टर अफजाल आलम के पास पहुंचे |

डॉ अफजाल आलम ने *रहमत मेडिकल स्टोर* के पर्चे पर दवा लिखा. सबसे दिलचस्प बात यह है कि स्थानीय चिकित्सालय के ज्यादातर चिकित्सक समय पर ड्यूटी करते नहीं पाए जाते हैं और घर पर ही मरीजों का इलाज के नाम पर चुनिंदा मेडिकल स्टोरों के पर्चे पर दवा लिखकर मोटी कमीशन वसूलते हैं. अभी 2 महीना पहले भाजपा के मीडिया प्रभारी पुनीत श्रीवास्तव ने इस संबंध में आवाज उठाई थी परंतु चिकित्सक आज के समय में गरीब जनता को प्रजा एवं खुद को राजा बन कर शासन की मंशा को ठेंगा दिखा रहे हैं. आज के समय में सबसे बड़ा यक्ष प्रश्न यह है कि सरकार निशुल्क दवाएं उपलब्ध करा रही है तो यह चिकित्सक किसके सह पर अस्पताल की निशुल्क दवा ना देकर बाहर के मेडिकल स्टोर पर उन्हीं के लेटर पैड पर दवा लिख क्यों रहे हैं।
*गरीबे पुत्र राम मिलन* ने सीएमओ बहराइच को लिखित में शिकायत की है और मीडिया कर्मियों से भी बात की ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button